RR vs GT फैंटेसी 11 गाइड: हार्दिक के नाम 453 रन और 5 विकेट, ऑरेंज कैप होल्डर बटलर भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

अहमदाबाद19 मिनट पहले

नमस्कार,
आज IPL 2022 की आखिरी फैंटेसी गाइड आपके सामने है। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लगभग 90% मुकाबलों में हमारी फैंटेसी टीम प्रिडिक्शन सटीक रही। आगे टीम इंडिया के मुकाबलों में भी फैंटेसी गाइड का सिलसिला यूं ही बरकरार रहेगा।

आज IPL 15 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच रात 8 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा। क्वालिफायर 1 में राजस्थान को हरा कर गुजरात ने फाइनल में जगह बनाई थी। तो वहीं, राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को क्वालिफायर 2 में शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री की है।

दोनों ही टीमों में पावर हिटर बल्लेबाज और शानदार गेंदबाज मौजूद हैं, ऐसे में मुकाबला कांटे का होने की पूरी उम्मीद है। बड़े मुकाबले से पहले आइए आपको बताते हैं, किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम में रखने से अधिक पॉइट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
जोस बटलर, संजू सैमसन और ऋद्धिमान साहा बतौर विकेटकीपर टीम में लिए जा सकते हैं। जोस बटलर IPL 15 में 824 रन बना चुके हैं। क्वालिफायर के दोनों मुकाबलों में उनका बल्ला जमकर बोला है। फाइनल में भी ‘द जोस बटलर शो’ देखने को मिल सकता है।

संजू ने पहले क्वालिफायर में GT के खिलाफ 47 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी। इस सीजन 16 मुकाबलों में संजू सैमसन ने 147 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 444 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 41 चौकै और 26 छक्के निकले हैं। ऐसे में उनसे एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ऋद्धिमान साहा टूर्नामेंट में शानदार लय में दिखाई पड़े हैं। पंजाब किंग्स की ओर से IPL 2014 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ साहा पहले भी शतकीय पारी खेल चुके हैं। साहा गुजरात की तरफ से IPL फाइनल खेलते हुए एक और आतिशी पारी खेल सकते हैं।

बैटर
शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है। गिल की फॉर्म सीजन के लास्ट फेज में लौट आई है। वह गुजरात को फाइनल में शानदार शुरुआत दे सकते हैं।

देवदत्त पडिक्कल राजस्थान के मिडिल ऑर्डर में लगातार रन बना रहे हैं। 16 मुकाबलों में पडिक्कल के बल्ले से 374 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 40 चौके और 16 छक्के भी लगाए हैं। वह एक और यादगार पारी खेल सकते हैं।

कैरेबियाई हार्ड हिटर शिमरोन हेटमायर भी फाइनल में राजस्थान को दूसरी बार IPL जिताने के लिए तेज-तर्रार इनिंग खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हेटमायर ने इस बार 14 मुकाबलों में 158 की स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर
हार्दिक पंड्या और आर अश्विन हरफनमौला खिलाड़ियों के तौर पर टीम में लिए जा सकते हैं। बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी हार्दिक गुजरात के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। अपनी कप्तानी में पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए हार्दिक कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे।

राजस्थान ने पूरे सीजन अश्विन को टॉप ऑर्डर में बैटिंग करने का मौका दिया है। इस दौरान उनके बल्ले से लगभग 146 की स्ट्राइक रेट से रन निकले हैं। अश्विन फाइनल में बॉलिंग से गेम चेंजिंग स्पेल डाल सकते हैं।

बॉलर
राशिद खान, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों के रूप में टीम का अंग बनाए जा सकते हैं। राशिद ने क्वालिफायर 1 में राजस्थान के बल्लेबाजों को सिंगल भी आसानी से नहीं दिए थे। उस मुकाबले में 4 ओवर के स्पेल में केवल 15 रन देने वाले राशिद एक बार फिर किफायती गेंदबाजी कर सकते हैं। राशिद के नाम सीजन के 15 मुकाबलों में 18 विकेट हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी भी केवल 6.73 की रही है। 24 रन देकर 4 विकेट चटकाना राशिद का बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

चहल और वानिंदु हसरंगा के नाम सीजन में सबसे ज्यादा 26 विकेट हैं। इकोनॉमी अधिक होने के कारण चहल पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं। वह फाइनल में उम्दा गेंदबाजी करते हुए सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम कर सकते हैं।

ट्रेंट बोल्ट पावर प्ले में लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अंतिम भिड़ंत में ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में ऋद्धिमान साहा को आउट कर दिया था। बोल्ट ने 15 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं। 18 रन देकर 2 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस रहा है। वह एक और बार इनिंग के शुरुआती विकेट अपने नाम कर सकते हैं।

कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या और उपकप्तान के तौर पर जोस बटलर फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

(यह फैंटेसी गाइड विशेषज्ञों की सलाह पर तैयार की गई है। इसके सटीक होने की कोई गारंटी नहीं है।)

खबरें और भी हैं…

Keep related with us on social media platform for instantaneous replace click on right here to affix our  Twitter, & Fb